“U” अक्षर, 21 of 26

“जिन लोगों के नाम की शुरूआत यू से होती है, वे लोगों का दिल जीतने में माहिर होते हैं। वैसे तो यह हर मामले काफी होशियार होते हैं, लेकिन कई कामों को एक साथ करने के चक्कर में यह काम बिगाड़ भी लेते हैं। दूसरों के लिए वक्त निकालना इन्हें अच्छी तरह से आता है, और आगे बढ़ते हुए यह पीछे मुड़कर देखना पसंद नहीं करते।

“ऐसे व्यक्ति बेहद जोशीले, होशियार और नेकदिल के होते हैं| इस अक्षर वाले व्यक्ति छोटी- छोटी बातों से ही खुश रहने वाले होते हैं|

इनके किस्मत के सितारे हमेशा इन पर मेहरबान भी रहते हैं। अपने लोगों और अपनी चीजों से बेइंतहा प्रेम करने वाले इन लोगों के व्यक्तित्व में जरूर ऐसा कुछ होता है जो इन्हें लोगों की भीड़ से अलग करता है।

मेरा कहने का मतलब यह है कि या तो अत्यधिक लम्बे होंगे या फिर अत्यधिक छोटे ही होंगे| ऐसे व्यक्तियों के पास पैसा, शौहरत सब कुछ होता है लेकिन इनके पास घमंड नाम की कोई चीज नहीं होती है|

अपने साथी को यह सबसे अलग देखना पसंद करते हैं और साथी के प्रति इतने समर्पित होते हैं, कि उनके ख्यालों में खोना इन्हें अच्छा लगता है। अपनी खुशी से ज्यादा इन्हें अपने साथी की खुशी प्रिय होती है।

यह सुलझे विचारों के धनी होते हैं। सत्य की खोज के लिए ये प्राणाहुति तक दे सकते हैं। रूढ़िवादिता को ये पंसद नहीं करते जीवन के हर क्षेत्र में सबसे अलग—थलग इनके विचार होते हैं। व्यवहार अपनी आयु से आगे का रहता है। भेद को अन्तर्मन में छिपाकर रखना कोई इनसे सीखे। भविष्य की ये चिन्ता खुद नहीं करते, ईश्वर अर्पण कर देते हैं।

ऐसे व्यक्ति दूसरों की गुप्त बातों को पचाने की पूर्ण शक्ति रखते हैं। यह बहुत गहरे होते हैं। इनमें समर्पण की भावना कुछ विशेष रहती है। इनके विचार सोचने की शैली आम आदमी से हट कर होती है। भविष्य की चिता यह नहीं करते और सब कुछ ईश्वर एवं भाग्य पर छोड़ देते हैं। यह लोग नाजुक मिजाज के शृंगार प्रिय होते हैं। यह शारीरिक श्रम के बजाय मानसिक श्रम में ज्यादा विश्वास रखते हैं।
ऐसे इन्सान थोडा हठी स्वभाव के होते हैं लेकिन अगर इन्हें प्रेम से समझाया जाये तो मान भी जाते है। ये व्यक्ति बच्चों को बेहद प्यार करने वाले होते हैं|

आपको बता दें कि इस अक्षर वाले व्यक्ति अपने प्यार के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं| ऐसे लोग बहुत ज्यादा रोमांटिक और अपनी सेक्स लाईफ को लेकर बहुत ज्यादा उत्साहित रहते हैं।””