“O” अक्षर, 15 of 26

“कुल मिलाकर यह कहा जाता है कि इस नाम के लोग सफल और अच्छे इंसान होते है। इन्हें नाम, पैसा, सोहरत सभी इनके क़दमों तले होती है|

प्रेम, भावनाएं और रिश्ते इन लोगों के लिए काफी मायने रखते है। सेक्स लाइफ को बहुत पसंद करते है।

इस अक्षर वाले लोग प्रेम विवाह पर ज्यादा भरोसा करते हैं| बस इनमें एक कमी होती है कि हर चीज को दिल से लगा लेते है।

यह अपने जीवन को व्यर्थ गंवाना नहीं चाहते इसलिए सदा कुछ ऐसा करना चाहते हैं जो किसी ने न किया हो। सच तो यह है इन्हें साधारण स्थिति या कार्य से संतोष भी प्राप्त नहीं होता।

यह सबका ध्यान अपनी ओर केन्द्रित करने की इच्छा रखते हैं। इनको सीमा में बांधना मुश्किल है। यह सदा अपने से उच्च, विद्वान एवं विद्वान आदि से ही सम्पर्वâ साधना पसन्द करते हैं।

इनमें आकस्मिक रूप से ऊपर उठने की तीव्र इच्छा बनी रहती है। इनके जीवन का उत्तराद्र्ध पूर्वाद्र्ध की अपेक्षा अधिक सुखी एवं सम्पन्न होता है। हिम्मत हारना ये जानते ही नहीं। निरन्तर उतार—चढ़ाव इनके जीवन में बने रहते हैं। विचित्रता के प्रतिनिधि इन जातकों के काफी तादाद में मित्र होते हैं, परन्तु विरोधी एवं शत्रुओं की भी कमी नहीं होती।

जिंदगी में ख्बाव देखना और उन्हें पूरा करने के लिए प्रयास करना इनके जीवन में लगा रहता है और यह हर क्षेत्र में सफल भी होते हैं। समाज के साथ चलने के बजाए, जरा हटकर चलना इन्हें ज्यादा पसंद होता है। प्यार के मामले में यह बहुत गंभीर होते हैं, और अपने साथी के प्रति पूरी तरह से वफादार भी होते हैं।

ऐसे जातक वैज्ञानिक बुद्धि सम्पन्न होते हुए भी आत्मा केन्द्रित होते हैं। ऐसे जातक पूर्णत रहस्यवादी एवं आध्यात्मिक होते हैं। इनमें अपनी आत्मप्रशंसा व दूसरों पर हावी होने की प्रवृत्ति होती है। ये किसी अन्य की प्रशंसा सहन नहीं कर पाते।

जो चीज इनके दिल में एक बार घर कर गई उसे निकालना काफी मुश्किल होता है। ये जल्दी किसी को माफ नहीं करते हैं।”

%d bloggers like this: