“F” अक्षर, 6 of 26

“इस अक्षर वाले बहुत ही प्यारे और ज़रूरत से ज्यादा भावुक और लोगों की मदद करने वाले होते हैं।

जिन जातकों का नाम ‘एफ’ अक्षर से शुरू होता है वह सच्चे, ईमानदार, उदार तथा परोपकारी होते हैं। इन्हें दूसरों की सेवा करना अच्छा लगता है। यह अपनी हर जिम्मेदारी सुचारू रूप से पूर्ण व्यवस्था के साथ निभाते हैं।

समाज एवं परिवार की बुराईयों को दूर करना इनका मुख्य उद्देश्य होता है। इन्हें रहस्यमयी पुरानी, ऐतिहासिक वस्तुएं तथा संबंधित विषय खूब भाते हैं। देर—सवेर समाज में अपना विशेष स्थान अवश्य बनाते हैं।

इनमें नेतृत्व शक्ति की प्रमुखता होती है। ऐसे जातक रहस्यवादी, जटिल व्यक्तित्व के धनी होते हैं। इनके जीवन में इतने अधिक परिवर्तन होते हैं कि कौन—सी घटना कब घट जाएगी, इसका आभास नहीं होता है।
जीवन के प्रति इनका दृष्टिकोण भौतिकवादी होता है।

इस अक्षर के लोगों की जिंदगी प्यार से शुरू होती है और प्यार पर ही खत्म होती है। ये व्यक्ति सभी कार्य दिल लगाकर करते हैं |

इन लोगों की खासियत होती है कि जहाँ भी जाते हैं वहां लोगों को अपना बना लेते हैं| इनके अन्दर आत्म विश्वास कूट-कूट कर भरा होता है।

इस अक्षर के व्यक्ति झगडालू नहीं होते हैं। इसके अलावा इस अक्षर वाले व्यक्ति काफी आकर्षक, सेक्सी और रोमांटिंक होते हैं।

ऐसे जातक घरेलू कार्यों में अधिक रुचि लेते हैं। परिवार को सुचारु रूप से केसे चलाया जा सकता है, कोई इनसे सीखे। इनका जीवन एक तरह से समाज और परिवार की धरोहर होता है।

ये सच्चे प्रेमी, ईमानदार, मधुर व्यवहारी एवं परोपकारी होते हैं।
इन लोगों में बाहरी प्रेम प्रदर्शन की आदत नहीं होती, इस कारण बहुत से लोग इन्हें कठोर समझते हैं, परन्तु वास्तव में ये ऐसे होते नहीं हैं।

जिंदगी में हर चीज का लुत्फ उठाते हैं। अपनी मन मोहक छवि से लोगों का दिल जीतने वाले होते है।”