“जिन लोगों के नाम सी से शुरू होते हैं, वे सफलता के मामले में भी, सी से सिक्योर होते हैं, यानि इन लोगों को हर क्षेत्र में सफलता मिलती है।

इनका मन किसी न किसी योजना से घिरा रहता है। ये दृढ़ संकल्पी, दूरदर्शी महत्त्वाकांक्षी विभिन्न मार्गों पर चलने वाले साहसी, दयालु एवं जिद्दी स्वभाव के होते हैं। यदि यह किसी काम को करने की ठान लें तो करके ही दम लेते हैं।
इसलिए इन्हें चाहिए कि यह सोच समझकर विचारपूर्वक किसी कार्य को शुरु करें तथा भावावेश में न कोई वचन दें न ही कोई बात करें।

शक्ल-ओ-सूरत से यह काफी खूबसूरत और आकर्षक होते हैं, और हमेशा किस्मत साथ लेकर चलते हैं। मतलब यह  लोग काम के मामलों में बहुत खुशकिस्मत होते हैं, और आगे बढ़ने से इन्हें कोई रोक नहीं सकता।

खुद को हमेशा व्यवस्थि‍त और बेहतर बनाए रखना इन्हें बेहद पसंद होता है, इसीलिए यह खुद को आकर्षक बनाए रखने में कोई कसर नहीं छोड़ते। दूसरों के दुख- दर्द में साथ देना और मदद करना इनकी खासियत होती है।

ऐसे लोग दूसरों की बातों पर विश्वास नहीं करते। अपने क्रोध एवं मनोभावों को दूसरे पर प्रकट नहीं होने देते। अंदर—ही—अंदर योजना बनाते हैं।

खुशी में न सही लेकि‍न गम में यह कभी किसी का साथ नहीं छोड़ते और अंत तक निभाते हैं। स्वभाव से काफी इमोशनल और कभी-कभी चंचल होते हैं।

ऐसे व्यक्ति धुन के पक्के होते हैं। जिस कार्य में हाथ डालेंगे उसमें तल्लीनता से जुट जायेंगे तथा पूरा करके ही छोड़ेंगे। वादा निभाना ये जानते हैं। इनकी बात पत्थर की लकीर होती है, ये अन्तर्मुखी होते हैं।

इनका मस्तिष्क निरन्तर क्रियाशील रहता है, कोई न कोई योजना प्लान ये बनाते रहते हैं।

Vरोमांस और प्यार के मामले में यह बहुत खुले होते हैं। यदि इन्हें अपने हिसाब से कोई न मिले तो भी ये मस्त होकर अकेले भी खुशी से रह लेते हैं।
लेकिन जिन्हें पसंद करते हैं, उनके बेहद करीब होते हैं, और प्यार के मामले में काफी समर्पित होते हैं।”