“X” अक्षर, 24 of 26

“जिन जातकों का नाम ‘एक्स’ अक्षर से आरम्भ होता है वह बहुत ही विचित्र एवं अस्थिर बुद्धि वाले होते हैं। अपनी जिम्मेदारियों से भागने वाले,मस्त, आलसी एवं लापरवाह प्रवृत्ति के होते हैं।

दिखावा करना, डींग मारना इनकी आदत होती है। दूसरों का काम बिगड़ना या उसमें विघ्न डालना इनका स्वभाव होता है। कई बार तो यह अपने बिछाये जाल में खुद ही पंस जाते हैं।

समय को कभी महत्त्व न देने की वजह से अधिकतर इन्हें हार या असफलता का मुख देखना पड़ता है। वास्तविकता से ये कोसों दूर रहते हैं, लापरवाह तथा आलस्य से इनकी घनिष्ठ मित्रता होती है। ऐसे व्यक्ति के जीवन में दिक्कतें बहुत आती हैं और वह सदा असमंजस की स्थिति में रहते हैं।

आप बहुत जल्दी बोर हो जाते हैं। आप एक साथ कई प्रेम संबंधों को निभाने की ताकत रखते हैं। आपको लगातार बोलते रहने में भी मजा आता है।

आपके अपनी तरफ से कई प्रेम संबंध होते हैं यानी उनमें से कई काल्पनिक होते हैं। आप ख्वाबों में अव्वल दर्जे के सेक्सी हैं लेकिन हकीकत में ऐसे संयमित होने का ढोंग करते हैं जैसे आपके जैसा सीधा कोई नहीं।

अपने अल्फाबेट की तरह ही प्यार के मामले में आप गलत इंसान है।

प्यार के मामले में फ्लर्ट करना इन्हें ज्यादा पसंद है। कई रिश्तों को एकसाथ लेकर आगे चलने की भी हिम्मत इनमें होती है।

यह कहते कुछ हैं, करते कुछ हैं। व्यावहारिक जीवन में ऐसे जातक ज्यादा सफल नहीं कहलाते। किसी भी बात पर दृढ़ रहना, इनके स्वभाव में नहीं है।”