Bitcoin क्या होता है और इंडिया मे इसका क्या वेल्यू है?

1. आज मे बतलाने वाला हूँ कि Bitcoin क्या होता है जैसा कि आपने हाल ही मे सूना होगा कि Carry minatti का यूट्यूब चैनल हैक हो गया था और हैकर का डिमांड था Bitcoin हैकर ने Carry minatti से Bitcoin को मागा था. तो आज मे यही बतलाने वाला हूँ कि Bitcoin क्या होता है।

2. Bitcoin एक प्रकार का पैसा होता है या फिर कहे तो Bitcoin एक प्रकार का Currency होता है जैसा कि आज हम जो भी पैसो का यूज करते है अपने लेन – देन मे जैसे कि डोलार हो गया और इंडियन पैसा हो गया और भी other Currency हो गया जिसे हम छू सकते है और देख सकते है लेकिन Bitcoin एक ऐसा पैसा है जिसे नही हम देख सकते है और नही छू सकते है इसका लेन – देन Online होता है और इसे एक वालेट मे रखा जाता है जैसे कि patym & phone pay & google pay और भी Other wallet को हम यूज करते है औसे ही Bitcoin को रखा जाता है

3. अगर आज हम इंडिया मे बात करे तो एक Bitcoin कि किमत 8,76,505.53 होता है इस का किमत घटता या बढता रहता है Bitcoin को किसी Website से खरीदा जाता है अगर आज के समय में हम बात करे तो अगर Bitcoin किसी के पास होता भी है तो वह आपको नही बताऐगा आप Bitcoin के बारे मे गूगल पर सर्च कर सकते है I Hope आप समझ गए होगे कि Bitcoin क्या होता है।

Share this:
Translate »
%d bloggers like this:
Skip to toolbar